Pakistan ने भी की Surjical Strike की कोशिश, 4 आतंकी ढेर

1232

New Delhi: LOC पर India की ही तरह Pakistan ने भी Surjical Strike की कोशिश की थी। पाकिस्तान भारत की ही तरह एलओसी पार कर हमला करने वाला था, लेकिन पाकिस्तान की इस सर्जिकल स्ट्राइक को देश के सैनिकों ने नाकाम कर दिया।

न्यूज-24 की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद छटपटाते पाकिस्तान ने भी हिंदुस्तान की ही तर्ज पर ऐसा कुछ करने की ठानी थी। लेकिन पाकिस्तान को भारत ने करारा जवाब दिया। 5 अक्टूबर को आधी रात के वक्त पाकिस्तान ने भी भारत की नकल करते हुए आधी रात का वक्त चुना था लेकिन पाकिस्तान नाकाम रहा। बता दें कि उरी के रामपुर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की बैट यानी बॉर्डर एक्शन टीम आतंकियों के साथ मिलकर हमला करने वाली थी।
इन आतंकियों का मकसद आर्मी कैंप पर हमले के साथ ही आतंकवादियों की बड़े पैमाने पर घुसपैठ कराना भी था, लेकिन पहले से ही अलर्ट सेना और बीएसएफ के जवानों ने पाक की इस साजिश को नाकाम कर दिया।
बताया जा रहा है कि सामने की पाक पोस्ट पर काफी दिनों से हलचल देखी जा रही थी, जिसकी जानकारी भारतीय सेना को थी। घुसपैठ के लिए पाक की तरफ से BAT और काफी ट्रेंड आतंकियों को कवर फायर दिया जा रहा था। तभी भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और हमले को नाकाम कर दिया। आतंकियों को जरा भी अंदाजा नहीं था कि उनकी इस बेहूदा हरकत का इस कदर जवाब दिया जाएगा।
ploc759
पाक ने 6 अक्टूबर को दूसरी बार हमला करने के दौरान भी पाकिस्तान ने आधी रात का वक्त चुना था। इस बार हमला करने की जगह चुनी गई लीपा वैली के पास नौगाम सेक्टर, लेकिन नादान पाकिस्तानियों को अंदाजा भी नहीं था कि वो 119 बीएसएफ बटालियन की आंखों में कैद हो चुके थे।
जैसे ही पाक की बॉर्डर एक्शन टीम ने आतंकियों के साथ मिलकर घुसपैठ की कोशिश की, बीएसएफ ने फायरिंग कर दी। ये जंग करीब 9 घंटे तक चली। इस ऑपरेशन में भारतीय फौज को कोई नुकसान नहीं पहुंचा जबकि 4 आतंकवादी ढेर कर दिए गए। बाकी के पाकिस्तानी डरकर भाग गए।
पाकिस्तान ने इसके लिए खासतौर पर चुना बैट को। बैट आतंकवादियों की एक टीम है जो भारतीय सैनिकों से मुकाबला करने को तैयार हुई है। ‘बॉर्डर एक्शन टीम’ नाम का ये ग्रुप एलओसी पर उन जगहों पर तैनात किया गया है, जहां भारतीय फौज के जवान तैनात रहते हैं। पाकिस्तान ने इसके लिए कोई खास क्राइटीरिया नहीं बनाया है। पाकिस्तान में कोई भी इस बॉर्डर एक्शन टीम में शामिल हो सकता है।