अब आप भी कर सकती हैं टूथपेस्ट और ब्लीच की मदद से प्रेगनेंसी टेस्ट, जाने कैसे

1566

माँ बनना हर औरत के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है, माँ बनने की ख़ुशी एक बहुत बड़ी ख़ुशी होती है। इस खुसी के सामने सारी खुशियाँ कम पड़ जाती है। लेकिन कई महिलाओं को मा बनने का सुख नहीं मिल पता है या मिलता भी है तो काफ़ी देर से मिलता है।

महिलाएँ प्रेगनेंसी की जाँच करने के लिए बहुत से माध्यमों का उपयोग करती है। लेकिन आज भी समाज का एक बड़ा तबका इन सब कामों को करने से काफ़ी घबराता, शर्माता है। गाँव की महिलाओं को तो प्रेगनेंसी टेस्ट से कोई मतलब ही नहीं है, जिसका कारण है महिलाओं का प्रेगनेंसी टेस्ट किट लेने से शर्माना। कई महिलाऐं ये टेस्ट करने से भी घबराती हैं, उन्हें अनजाना दर लगा रहता है। लेकिन अब एक ऐसा उपाय हम आपके लिए लाये हैं (pregnancy test ) जिसका उपयोग गाँव और शहर की सभी महिलाएँ आसानी से बिना किसी दर के कर सकती हैं। इस उपाय को अपनाकर घर पर ही प्रेगनेंसी टेस्ट करना आसान हो जाएगा।

जाने कैसे करें pregnancy Test –
आप टूथपेस्ट का इस्तेमाल अपने दाँतों को चमकाने के लिए तो रोज करती होंगी क्या आपने कभी टूथपेस्ट से प्रेगनेंसी टेस्ट की है ? है ना आपके लिए एकदम नई और अजीब बात ? पर ये बिलकुल सच है। अब आप अपने घर पर ही टूथपेस्ट का प्रयोग करके प्रेगनेंसी टेस्ट कर सकती हैं। बस आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा।

सबसे पहले एक प्लास्टिक की ग्लास में सुबह उठने के बाद पहले यूरिन का सैम्पल लें। इसके बाद उसमें ज़रा सा टूथपेस्ट मिलाएँ। टूथपेस्ट मिलाने के बाद यदि यूरिन का रंग नीला हो जाए, तो इसका मतलब आप माँ बनने वाली है। आप यह ख़ुशी अपने पति और घरवालों को सुना सकती हैं।

इसके अलावा आप ब्लीच का उपयोग करके भी प्रेगनेंसी टेस्ट कर सकती हैं। आपको बस एक कप ब्लीच लेकर उसमें यूरिन के सैम्पल को मिलाना है। यदि यूरिन को मिलाने के बाद कप में बुलबुले निकले तो समझिये की आपकी मनोकामना पूरी हुई, और आपकी ख़ुशी पक्की है।

वैसे इन उपायों सभी उपायों को अपनाकर आप 100 प्रतिशत सफल नहीं हो सकते हैं। क्योंकि कई बार शरीर में हार्मोनल बदलाव की वजह से भी आपको सही परिणाम नहीं मिल सकता है। लेकिन यदि आप अपने घर पर बैठकर ही प्राथमिक रूप से ये टेस्ट करना चाहती हैं, तो यह तरीका इस्तेमाल कर सकती हैं।