माँ बाप के घर से जाते ही लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड को बुलाया लेकिन उसकी जगह आ गया कोई और! जाने आगे क्या हुआ?

46938

भारत जैसे विकासशील देश में बहुत जल्दी ही लोग पक्षिमी संस्कृति से प्रभावित हो जाते हैं। इसकी वजह से देश में कई बदलाव हुए है, कुछ बहुत अच्छे हैं तो कुछ बहुत बुरे हैं। इससे बच्चे से लेकर बड़े तक प्रभावित हुए हैं और अपनी जिंदगी को पक्षिमी तौर- तरीके के हिसाब से जीना चाहते हैं। पहले भारत में शादी से पहले एक दुसरे से सम्बन्ध बनाना पाप माना जाता था। धीरे- धीरे इसमें बदलाव हुआ और लोग शादी से पहले सम्बन्ध बनाने लगे।

अब हालात यह हो गए हैं कि 18 से कम उम्र के बच्चियाँ सम्बन्ध बनाकर छोटी उम्र में ही गर्भवती हो जा रही हैं। ऐसा वो परिवार से छुपकर करती है और जब गर्भवती हो जाती हैं तो उनके पास एक ही रास्ता बचता है गर्भपात का, जिससे उनके स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ता है। (Story- माँ बाप के घर से जाते ही लड़की ने बुलाया बॉयफ्रेंड को लेकिन आया कोई और! देखें फिर क्या हुआ ?)

यह सब होता है सही शिक्षा ना मिलने की वजह से। अपने देश में सेक्स एजुकेशन का कोई नामो- निशान नहीं है, जबकि कई पक्षिमी देशों में यह बहुत पहले से चल रहा है। अगर बच्चे को सही समय पर सेक्स एजुकेशन दिया जाए तो वह जीवन में भटकने से बच जाएगा। इसी क्रम में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से एक ‘होम अलोन-ए टीनेज प्रेग्नेंसी’ नाम की शॉर्ट फिल्म बनाई गयी है।

इस फिल्म में दिखाया गया है कि एक लड़की अपने माँ- बाप के चले जाने के बाद लड़की ने बुलाया बॉयफ्रेंड को । थोड़ी देर बाद घर की घंटी बजती है तो लड़की को लगता है कि उसका बॉयफ्रेंड आ गया और वह दरवाजा खोलने के लिए जाती है लेकिन दरवाजे पर उसका बॉयफ्रेंड नहीं बल्कि कोई और होता है।

सुनकर लड़की के होश उड़ जाते हैं

दरवाजे पर एक निम्बू- मिर्च बेचने वाली लड़की होती है। बेचने वाली लड़की बोलती है कि ले लो एक लेकिन लड़की मना कर देती है। थोड़ी देर बाद बेचने वाली लड़की कहानी बताती है कि वह क्यों यह बेच रही है? जिसे सुनकर लड़की के होश उड़ जाते हैं और उसे समझ में आता है। आप भी वीडियो में देखें की बेचने वाली लड़की ने क्या कहा जिसे सुनकर दूसरी लड़की के होश उड़ जाते हैं।