”पाक आतंकी देश” सिगनेचर कैंपेन को मिला अमेरिका में जबर्दस्त समर्थन

13777

नई दिल्लीः उरी हमले के बाद पाकिस्तान को ”आतंकी देश” घोषित करने में (Pakistan terrorist country)भारत को दुनिया के तमाम देशों का समर्थन मिल रहा है। पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर सिगनेचर कैंपेन को जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिली है। इस मुहिम का मकसद एक लाख लोगों का समर्थन जुटाना था और अभी तक 1 लाख 87 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पर दस्खत कर दिए हैं यानि ये याचिका अपना टारगेट पूरा कर चुकी है। मगर 21 अक्टूबर तक लोग इस पर अपना वोट दे सकते हैं।

बनी तीसरी लोकप्रिय याचिका  –

यह ऑनलाइन याचिका पिछले सप्ताह 21 सितंबर को भारतीय अमेरिकियों ने शुरू की थी। करीब 2 लाख लोगों के हस्ताक्षर के साथ अब यह व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर तीसरी लोकप्रिय याचिका बन गई है। इसमें कहा गया है यह अमेरिका, भारत और उन कई देशों के लिए अहम है, जो पाक प्रायोजित आतंकवाद से लगातार प्रभावित हैं। ओबामा प्रशासन की ओर से इस पर 60 दिनों के भीतर जवाब दिए जाने की उम्मीद है।

ओबामा की पहल  – Pakistan terrorist country –

ऑनलाइन याचिका की शुरुआत राष्ट्रपति बराक ओबामा की पहल पर की गई है। ह्वाइट हाउस वेबसाइट किसी खास मसले को प्रशासन के समक्ष उठाने के लिए अमेरिका के नागरिकों को मंच मुहैया कराती है। संसद में बिल भी पेश आतंकवाद पर अमेरिकी संसद की उपसमिति के अध्यक्ष टेड पोए और सांसद रोहराबाचेर ‘पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेररिज्म डेजिगनेशन एक्ट’ नाम से बिल प्रतिनिधि सभा में पेश कर चुके हैं। इसे चार महीने के अंदर पारित करने का अनुरोध किया गया है।

”पाक आतंकी देश” सिगनेचर कैंपेन दें अपना योगदान, 21 अक्टूबर तक लोग इस पर अपना वोट दे सकते हैं।

अगले पेज पर दे दें अपना वोट